previous arrow
next arrow
Slider
Home न्यूज़ राष्ट्रीय PM मोदी ने कोच्चि- मंगलुरु प्राकृतिक गैस पाइपलाइन का किया उद्घाटन, राज्यपाल...

PM मोदी ने कोच्चि- मंगलुरु प्राकृतिक गैस पाइपलाइन का किया उद्घाटन, राज्यपाल और मुख्यमंत्री भी रहे मौजूद

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोच्चि – मंगलुरु प्राकृतिक गैस पाइपलाइन के उद्घाटन कार्यक्रम में हिस्सा लिया। केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री के साथ कर्नाटक और केरल के राज्यपाल और मुख्यमंत्री कार्यक्रम में मौजूद।

पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोच्चि – मंगलुरु प्राकृतिक गैस पाइपलाइन का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा, कोच्चि – मंगलुरु पाइप लाइन इस बात का बहुत बड़ा उदाहरण है कि विकास को प्राथमिकता देते हुए सभी मिलकर काम करें, तो कोई भी लक्ष्य कठिन नहीं होता है।

पीएम ने कहा, ये पाइप लाइन दोनों राज्यों में लाखों लोगों के लिए ईज ऑफ लिविंग बढ़ाएगी, राज्यों के गरीब, माध्यम वर्ग और उद्यमियों के खर्च कम करेगी, शहरों में सिटी गैस डिस्ट्रब्यूशन सिस्टम का माध्यम बनेगी,अनेक शहरों में सीएनजी आधारित ट्रांस्पोर्ट सिस्टम को विकसित करने का माध्यम बनेगी।

ये पाइप लाइन दोनों ही राज्यों में प्रदूषण कम करेगी, प्रदूषण कम करने का सीधा असर पर्यावरण पर होगा। पर्यावरण बेहतर होने से लोगों की सेहत अच्छी होगी, जब प्रदूषण कम होगा, शहरों में गैस आधारित सेवा होगी तो टूरिज्म सेक्टरों को भी इसका लाभ मिलेगा।

हमारें अन्य चेनल देखने के लिए निचे दिए वाक्यों पर क्लिक करे
वीडयो चेनल, भीलवाड़ा समाचार,  सभी समाचारों के साथ नवीनतम जानकारियाँराष्ट्रीय खबरों के साथ जानकारियाँ, स्थानीय, धर्म, नवीनतम |

Most Popular