previous arrow
next arrow
Slider
Home न्यूज़ राष्ट्रीय पीएम मोदी ने दी पुलवामा के शहीदों को श्रद्धांजलि, कहा-हमें अपने सुरक्षा...

पीएम मोदी ने दी पुलवामा के शहीदों को श्रद्धांजलि, कहा-हमें अपने सुरक्षा बलों पर गर्व

चेन्नई: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को आज ही के दिन वर्ष 2019 में दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में शहीद हुए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि देश को अपने सुरक्षा बलों पर गर्व है.

कोई भारतीय नहीं भूल सकता इस दिन को :
चेन्नई में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि कोई भारतीय इस दिन को भूल नहीं सकता. दो साल पहले पुलवामा में हमला हुआ था. हम सभी शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं. हमें अपने सुरक्षा बलों पर गर्व है और उनकी बहादुरी आने वाली पीढ़ियों को प्रेरणा देती रहेगी. उन्होंने कहा कि देश के सशस्त्र बलों ने बार-बार साबित किया है कि वे हमारी मातृभूमि की रक्षा करने में पूरी तरह से सक्षम हैं.

सीआरपीएफ के काफिले पर किया था हमला:

उल्लेखनीय है कि 14 फरवरी 2019 को पुलवामा में पाकिस्तान से संचालित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने सीआरपीएफ के काफिले पर हमला किया था, जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे. मोदी ने कहा कि देश के सशस्त्र बल भारत के साहस का प्रतीक हैं. मोदी ने कहा कि उन्होंने (सैनिक) ने बार-बार साबित किया है कि वे मातृभूमि की रक्षा करने में पूरी तरह से सक्षम हैं. बार-बार उन्होंने दिखाया है कि भारत शांति में भरोसा करता है लेकिन भारत अपनी संप्रभुता की किसी भी कीमत पर रक्षा करेगा. हमारे बलों की सैन्य शक्ति एवं धैर्य शक्ति शानदार है.

Most Popular