previous arrow
next arrow
Slider
Home न्यूज़ राजस्थान प्रदेश में कड़ाके की सर्दी का सितम जारी, अगले कुछ दिन राज्य...

प्रदेश में कड़ाके की सर्दी का सितम जारी, अगले कुछ दिन राज्य के कई हिस्सों में शीतलहर की चेतावनी

जयपुर: राजस्थान में बुधवार को भी कड़ाके की सर्दी जारी रही, प्रदेश के गंगानगर में जहां रात का पारा 0.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, वहीं राज्‍य के एकमात्र पर्वतीय पर्यटन स्थल माउंट आबू में मंगलवार को रात का न्यूनतम तापमान एक बार फिर शून्य से नीचे रहा. मौसम विभाग ने अगले कुछ दिन राज्य के कई हिस्सों में शीतलहर की चेतावनी जारी की है.

माउंट आबू में न्यूनतम तापमान माइनस एक डिग्री रहा: 
मौसम विभाग के अनुसार सोमवार रात न्‍यूनतम तापमान गंगानगर में 0.2 डिग्री, सीकर में 1.5 डिग्री, भीलवाड़ा में 1.8 डिग्री, चुरू में 2.2 डिग्री, पिलानी में 2.9 डिग्री, चित्‍तौड़गढ़ में 3.5 डिग्री व अजमेर में 4.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं माउंट आबू में न्यूनतम तापमान बीती रात माइनस एक डिग्री सेल्सियस रहा.

गंगानगर में अधिकतम तापमान भी 16.3 डिग्री रहा: 

राज्य के बाकी हिस्सों में भी रात का न्यूनतम तापमान 4 से आठ डिग्री के बीच दर्ज किया गया. वहीं बीते चौबीस घंटे में गंगानगर में अधिकतम तापमान भी 16.3 डिग्री रहा जो राज्‍य में सबसे कम है. उधर राजधानी जयपुर में बुधवार को भी दिन में अच्छी धूप खिली जहां मंगलवार रात का न्यूनतम तापमान और गिरकर 6.6 डिग्री दर्ज किया गया था.

14 जनवरी को कई जिलों में चलेगी शीतलहर:
मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार राज्य के अनेक हिस्सों में सर्दी का जोर अभी जारी रहेगा. केंद्र के प्रवक्ता के अनुसार 14 व 14 जनवरी के दौरान सीकर, भीलवाड़ा, चुरू, हनुमानगढ़ व गंगानगर जिलों में शीतलहर चलेगी

हमारें अन्य चेनल देखने के लिए निचे दिए वाक्यों पर क्लिक करे
वीडयो चेनल, भीलवाड़ा समाचार,  सभी समाचारों के साथ नवीनतम जानकारियाँराष्ट्रीय खबरों के साथ जानकारियाँ, स्थानीय, धर्म, नवीनतम |

Most Popular