previous arrow
next arrow
Slider
Home राजस्थान कोटा-बारां राजस्थान शिक्षक एवं पंचायतीराज कर्मचारी संघ प्रदेश कार्यकारिणी कि हुई बॆठक

राजस्थान शिक्षक एवं पंचायतीराज कर्मचारी संघ प्रदेश कार्यकारिणी कि हुई बॆठक

राजस्थान शिक्षक एवं पंचायतीराज कर्मचारी संघ प्रदेश कार्यकारिणी कि हुई बॆठक
बूंदी जिले को संगठन का आगामी प्रांतीय शैक्षिक अधिवेशन के आयोजन की मिली सौगात

फरीद खान

बूंदी:-राजस्थान शिक्षक एवं पंचायतीराज कर्मचारी संघ की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक आरटीडीसी होटल स्वागतम जयपुर में हुई ।
कार्यक्रम की अध्यक्षता मूल चन्द गुर्जर ने की। मीटिंग में बूंदी का प्रतिनिधित्व करते हुए जिलाध्यक्ष गोपाल मीणा , प्रदेश उपाध्यक्ष रामप्रताप मीणा, सीताराम शर्मा, ने भाग लिया। प्रदेश कमेटी के सामने शिक्षकों की समस्याओं को बताते हुए गोपाल मीणा ने प्रस्ताव रखा की शारीरिक शिक्षकों की डीपीसी विगत कई वर्षों से नहीं हुई है ।जिसको शीघ्र कराया जावे। सीनियर सेकेंडरी स्कूल में प्राध्यापक शारीरिक शिक्षक, सेकेंडरी स्कूल में वरिष्ठ शारीरिक शिक्षक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालय में तृतीय श्रेणी शारीरिक शिक्षक का पद सृजित किया जाए जिसमें नामांकन के बाध्यता को खत्म किया जाए। इसी प्रकार पुस्तकालय अध्यक्ष की डीपीसी कीये जाने का प्रस्ताव रखा । जिलाध्यक्ष ने मांग रखी की PD मद के वेतन वितरण की एकल व्यवस्था होनी चाहिए ‌‌।पाते वेतन के शिक्षकों को वरिष्ठ अध्यापक के समस्त लाभ दिए जाने, मॉडल स्कूल का समय सामान्य विद्यालय की तरह रखा जाने कि मांग की। प्रदेश उपाध्यक्ष रामप्रताप मीणा ने कहा कि समर्पित अवकाश के स्टैंडिंग आदेश होने चाहिए तथा पैरा टीचर्स को स्थाई करने की सरकार से वार्ता की जाए। कोरोना काल में वैक्सीनेशन के बाद 2 दिन का सवॆतनिक अवकाश दिया जाए। जिला सभा अध्यक्ष ने प्रस्ताव रखा कि सर्विस बुक में 300 प्लस पी एल को सेवानिवृत्ति तक इंद्राज किया जाए इस हेतु आदेश प्रसारित करने की मांग‌ रखी ।तृतीय श्रेणी एवं द्वितीय श्रेणी के स्थानांतरण शीघ्र किये जाने का प्रस्ताव रखा ।प्रबोधक का पदनाम सामान्य अध्यापक की तरह किया जाये ।कुक कम हेल्पर को न्यूनतम मजदूरी के बराबर सम्मान जनक मानदेय देने की मांग रखी। बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष शेरसिंह चौहान, महामंत्री शंभू सिंह मेड़तिया, परिवाद समिति के अध्यक्ष विजयकुमार शर्मा रहे । राजस्थान से पधारे समस्त जिला अध्यक्ष ,जिला मंत्री ,प्रदेश प्रतिनिधि ने शिरकत की ।अंत प्रदेश अध्यक्ष गुर्जर गुर्जर ने कहा कि आगामी एक पखवाड़े में सरकार से वार्ता कर इन मांगों को मनवाने का प्रयास किया जावे ।
प्रदेश अध्यक्ष एवं प्रदेश कार्यकारिणी ने आगामी प्रांतीय अधिवेशन बूंदी जिले में करवाने की सिफारिश की।
बूंदी जिले को प्रांतीय अधिवेशन करवाने की अनुमति मिलने पर बूंदी जिला प्रदेश उपाध्यक्ष रामप्रताप मीणा, संभाग प्रभारी मुकेश जोशी, जिलाध्यक्ष गोपाल मीणा,जिला महामंत्री वेदप्रकाश गौतम, राकेश शर्मा, मनीष मेवाड़ा ,हीरालाल गोचर, सत्यनारायण मीणा ,घनश्याम मीणा ,कजोड़ कहार ,विष्णु बागड़ी एवं जिले के समस्त शाखाओं के पदाधिकारियों ने खुशी जाहिर की।

हमारें अन्य चेनल देखने के लिए निचे दिए वाक्यों पर क्लिक करे
वीडयो चेनल, भीलवाड़ा समाचार,  सभी समाचारों के साथ नवीनतम जानकारियाँराष्ट्रीय खबरों के साथ जानकारियाँ, स्थानीय, धर्म, नवीनतम |

 

Most Popular