Homeराजस्थानजयपुरराजस्थान विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण के साथ भजनलाल सरकार का पहला...

राजस्थान विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण के साथ भजनलाल सरकार का पहला सत्र शुरू

Rajasthan Assembly Governor

राज्यपाल के अभिभाषण में गहलोत सरकार के भ्रष्टाचार व मोदी की गारंटी का ज़िक्र
गहलोत – पायलट के विवाद का ज़िक्र
प्रदेश में सत्ता परिवर्तन पर जनता का आभार

(हरिप्रसाद शर्मा)

जयपुर/स्मार्ट हलचल/राजस्थान विधानसभा में शुक्रवार 19 जनवरी को पहले सत्र की कार्रवाई राज्यपाल के अभिभाषण के साथ शुरू हुई। अभिभाषण में पूर्ववर्ती गहलोत सरकार के कार्यकाल के दौरान हुए कई भ्रष्टाचारों का जिक्र किया गया। साथ ही गहलोत और पायलट के बीच चली सियासी खींचतान का जिक्र करते हुए कहा गया कि पूर्व की सरकार अपने अंतर्विरोधों एवं अहम की लड़ाई में व्यस्त रहने के कारण प्रदेश की विकासोन्मुखी नीति बनाने एवं निर्णय लेने में कामयाब नहीं हो पाई, जिसके परिणामस्वरूप वह सरकार जनता की आकांक्षाओं पर खरी नहीं उतर सकी। अभिभाषण के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की गारंटियों को पूरा करने का वादा किया गया।
अभिभाषण के दौरान पूर्ववर्ती सरकार के दौरान अशोक गहलोत और सचिन पायलट की आपसी झगड़े का हवाला देते हुए प्रदेश को पीछे धकेलने की बातें कही गई। साथ ही यह दावा किया गया कि अब प्रदेश में डबल इंजन की सरकार बन गई है तो विकास के नए कीर्तिमान स्थापि किए जाएंगे। विकसित राजस्थान और विकसित भारत 2047 के संकल्प को साकार किया जाएगा।
अभिभाषण में कहा गया कि विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा द्वारा निकाली गई परिवर्तन संकल्प यात्रा, जन आक्रोश यात्रा और नहीं सहेगा राजस्थान जैसे अभियानों के माध्यम से सत्ता में परिवर्तन हुआ। राजस्थान को अस्थिरता और अराजकता के अंधकार से सुशासन के प्रकाश की ओर ले जाकर विकसित, शिक्षित व खुशहाल राजस्थान की परिकल्पना को पूरा किया जाएगा। प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के लिए जनता का आभार जताया गया।

RELATED ARTICLES