previous arrow
next arrow
Slider
Home न्यूज़ राजस्थान Rajasthan Budget 2021: बजट को फाइनल करने में जुटे CM गहलोत, इस...

Rajasthan Budget 2021: बजट को फाइनल करने में जुटे CM गहलोत, इस बार इन बातों पर रहेगा मुख्य फोकस

जयपुर: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत दो दिन बाद 24 फरवरी को पेश होने वाले बजट (Budget) को फाइनल करने में जुटे हुए हैं. इसको लेकर सीएम गहलोत आज अधिकारियों के साथ मीटिंग भी करेंगे. साथ ही वित्त विभाग के अफसरों से भी मुलाकात करेंगे. मिली जानकारी के अनुसार इस बार बजट में विधायकों की मांगों का भी समावेश रहेगा. इसके साथ ही बजट चिकित्सा, कृषि व शिक्षा को समर्पित रहेगा. गहलोत का बजट में युवाओं पर भी मुख्य फोकस रहेगा. ऐसे में दो दिन बजट को लेकर सीएम स्तर पर एक्सरसाइज होगी. उसके बाद कल शाम बजट को फाइनल टच दिया जाएगा.

विकास को गति देने वाला एक संतुलित बजट हो: 
मुख्यमंत्री गहलोत बजट को लेकर कह चुके हैं कि उनका प्रयास है कि आगामी बजट विकास को गति देने वाला एक संतुलित बजट हो. कोरोना महामारी ने राज्‍य की अर्थव्यवस्था व राजस्व पर बुरा असर डाला है और सरकार सभी के सुझावों के आधार पर ऐसा समावेशी बजट लाने का प्रयास करेगी जिससे निवेश को प्रोत्साहन मिले, रोजगार के अवसरों में बढ़ोतरी हो तथा समाज के हर वर्ग की उन्नति हो.

मुख्यमंत्री गहलोत वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए यह बजट पेश करेंगे:

आपको बता दें कि विधानसभा का बजट सत्र 10 फरवरी से शुरू हो गया है. राज्य सरकार 24 फरवरी को अपना बजट पेश करेगी. मुख्यमंत्री Ashok Gehlot वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए यह बजट पेश करेंगे. दरअसल, केंद्र सरकार के बजट से गहलोत सरकार नाखुश है. कई अहम योजनाओं के बजट में कटौती और ढ़ांचागत विकास के लिए धन आवंटन नहीं होने से भावी विकास योजनाओ पर असर है. ऐसे में प्रदेश की जनता को इस बार राजस्थान के बजट से काफी उम्मीदें है.

हमारें अन्य चेनल देखने के लिए निचे दिए वाक्यों पर क्लिक करे
वीडयो चेनल, भीलवाड़ा समाचार,  सभी समाचारों के साथ नवीनतम जानकारियाँराष्ट्रीय खबरों के साथ जानकारियाँ, स्थानीय, धर्म, नवीनतम |

Most Popular