previous arrow
next arrow
Slider
Home न्यूज़ राजस्थान राज्यपाल अभिभाषण पर हुए वाद-विवाद पर आज विधानसभा में CM गहलोत देंगे...

राज्यपाल अभिभाषण पर हुए वाद-विवाद पर आज विधानसभा में CM गहलोत देंगे जवाब, कांग्रेस विधायकों के लिए व्हिप जारी

जयपुर: राज्यपाल अभिभाषण के वाद-विवाद पर आज मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सदन में रिप्लाई देंगे. इस दौरान सदन में सभी कांग्रेस के विधायक मौजूद रहे इसके लिए मुख्य सचेतक डॉ महेश जोशी ने व्हिप जारी कर दिया है. आज सुबह 11बजे से ही जब सदन शुरू होगा तब से ही सत्ताधारी दल के विधायकों की सदन में मौजूदगी को उन्होंने व्हिप के जरिए अनिवार्य किया है. सभी मंत्रियों और विधायकों के लिए व्हिप जारी किया. लिखित पत्र, फोन, फैक्स, व्हाट्स एप मेसेज और मोबाइल टेक्स्ट मेसेज के जरिए भेजी व्हिप गई है.

उधर सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मुख्य सचेतक महेश जोशी ने कि ऐसे विधायकों की लिस्टिंग जो विधानसभा में आते हैं लेकिन सदन में नहीं आते. यह जरूर है कि वह अपनी हाजिरी विधान सभा सचिवालय में लगा जाते हैं. सदन की बैठकों से जुड़े भत्तों को लेने के लिए पीछे नहीं रहते, पीछे रहते हैं तो सदन की बैठकों के प्रति गंभीरता में!

ना विधानसभा में सवाल पूछते हैं ना ही चर्चा में भाग लेते हैं:

कुछ विधायक तो ऐसे हैं कि सुबह केवल विधानसभा में हस्ताक्षर करके वापस लौट जाते हैं. ना विधानसभा में सवाल पूछते हैं ना ही चर्चा में भाग लेते हैं, विधायक दल के नेता को ऐसे विधायकों की सूची दी जाएगी, विधानसभा में पिछले 3 दिन कांग्रेस विधायकों की सबसे कम संख्या के लिए जाने जाएंगे.

कांग्रेस के कई विधायक बिना बताए अनुपस्थित रहे थे:
उल्लेखनीय है कि राज्यपाल अभिभाषण पर चर्चा के दौरान कांग्रेस के कई विधायक बिना बताए अनुपस्थित रहे थे. राहुल गांधी के दौरे में तो सीमित संख्या में ही मंत्रियों और विधायकों को जिम्मेदारी सौंपी गई थी. इसके बावजूद सत्ताधारी दल के कई विधायक चर्चा में ना तो शामिल हुए ना ही उन्होंने सदन में पूरे समय बैठना उचित समझा. विपक्ष ने इस मुद्दे को सदन में जोर-शोर से उठाया था और सत्ताधारी दल को अप्रिय स्थितियों का सामना करना पड़ा.

हमारें अन्य चेनल देखने के लिए निचे दिए वाक्यों पर क्लिक करे
वीडयो चेनल, भीलवाड़ा समाचार,  सभी समाचारों के साथ नवीनतम जानकारियाँराष्ट्रीय खबरों के साथ जानकारियाँ, स्थानीय, धर्म, नवीनतम |

Most Popular