Homeराष्ट्रीयआम आदमी पार्टी ने राम मंदिर को लेकर किया बड़ा फैसला,भंडारे का...

आम आदमी पार्टी ने राम मंदिर को लेकर किया बड़ा फैसला,भंडारे का आयोजन

Ram Mandir Pran Pratistha in Ayodhya:अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी है। यहां वीआईपी का आगमन भी शुरू हो गया है। इस बीच दिल्ली की आम आदमी पार्टी ने राम मंदिर को लेकर बड़ा फैसला किया है।

22 जनवरी को यानी रामलला प्राण प्रतिष्ठा के दिन आम आदमी पार्टी (AAP) पूरी दिल्ली में शोभायात्रा और सुंदरकांड के पाठ करवाएगी। इसके साथ ही पूरी दिल्ली में भंडारे का आयोजन करेगी। इस शोभायात्रा में पार्टी के वरिष्ठ नेता भी शामिल होंगे।

शोभायात्रा के आयोजन पर दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज का कहना है, ‘दिल्ली सरकार ने पहले ही कल आधे दिन की छुट्टी की घोषणा कर दी है। मंदिरों में कई कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं। आप और हमारे विधायक कल भंडारा, शोभायात्रा का आयोजन करेंगे’।

LG ने छुट्टी के प्रस्ताव को कल दी थी मंजूरी

दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने राम मंदिर उद्घाटन कार्यक्रम को देखते हुए 22 जनवरी को सभी सरकारी दफ्तरों में आधे दिन की छुट्टी की पहले ही घोषणा कर चुकी है। इस बाबत दिल्ली सीएम केजरीवाल ने दिल्ली एलजी विनय सक्सेना को एक प्रस्ताव भेजा था। रामलला प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर हाफ डे की छुट्टी के प्रस्ताव को LG ने शनिवार को अपनी मंजूरी दी थी। एलजी से छुट्टी की मंजूरी के बाद दिल्ली सेवा विभाग के विशेष सचिव ने इसको लेकर जरूरी आदेश जारी किया था।

रामलीला देखने खुद दिल्ली सीएम पहुंचेंगे

रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह की अहमियत को देखते हुए CM अरविंद केजरीवाल सरकार 20 जनवरी से 3 दिवसीय भव्य रामलीला का आयोजन भी शनिवारी से जारी है। सूत्रों के मुताबिक, आज रामलीला देखने खुद दिल्ली के सीएम पहुंचेंगे। दिल्ली सरकार की ओर से रामलीला का आयोजन ITO के पास स्थित प्यारेलाल ऑडिटोरियम में 22 जनवरी तक होगा। जानकारी के अनुसार, विशेष रामलीला सभी के लिए निःशुल्क है।

RELATED ARTICLES