previous arrow
next arrow
Slider
Home भीलवाड़ा राशन डीलरों ने की कमीशन बढ़ाने व दो प्रतिशत छीज्जत देने की...

राशन डीलरों ने की कमीशन बढ़ाने व दो प्रतिशत छीज्जत देने की मांग को लेकर, सोपा ज्ञापन

महेंद्र नागोरी

  राहुल गर्ग

भीलवाड़ा  राजस्थान राज्य अधिकृत राशन विकेता नियोजक संघ के बेनर तले 5 सूत्रीय ज्ञापन मुख्यमंत्री के नाम का एडीएम सिटी वंदना खोरवाल को सोपा । संघ के जिलाध्यक्ष सत्यनारायण आचार्य ने आज सोपे ज्ञापन में कहा कि राशन विकेताओ की समस्याओं के निराकरण के लिए सांसद एवं विधायक को भी राशन विक्रेताओ की समस्याओ से अवगत कराया जिस पर सांसद एवं विधायक,वार्ड पार्षद , सरपंचो ने तथा क्षेत्र के संबंधित उपभोक्ताओ ने भी मेल भेजकर मुख्यमंत्री को पत्र लिखा । जिसमे मुख्यमंत्री से खाधान कमीशन बढ़ाने की बात कही लेकिन कोई कार्यवाही नहीं होने से आज फिर संघ ने कलेक्ट्रेट के बाहर एक दिवसीय धरना देकर मुख्यमंत्री को जिला कलेक्टर के माध्यम से पत्र द्वारा अवगत कराया जा रहा है कि उनकी मांगो पर सहानुभूति पूर्वक विचार करते हुए बजट सत्र में खाधान्न पर कमीशन वृद्धि की ताकि जाए राशन डीलर अपने परिवार का पालन पोषण सही ढंग से कर सके ।
उधर शहर अध्यक्ष जुगल किशोर बंजारा ने कहा कि राशन डीलर लोकतांत्रिक ढंग से ज्ञापनो के माध्यम से समस्याओं को अवगत करा रहे है, यदि फिर भी सकारात्मक सहयोग नही मिला तो विवश होकर सार्वजनिक वितरण प्रणाली पर विपरीत प्रभाव डालने का मानस बनाया जा सकता है ।
ये है संघ की प्रमुख मांगे:-
1-राशन विकेता का गेहूँ का कमिशन प्रति क्वि . 300 / -रू वृद्धि करने
2. कोविड 19 की अवधि में कार्यरत राशन डीलर जिसकी इस अवधि में किसी भी कारणवश मृत्यु हो गई उस डीलर के आश्रित को अनुकम्पा नियुक्ति में मृतक डीलर की आयु सीमा व आश्रित की आयु सीमा व योग्यता के प्रावधानों में छूट दिये जाने व जिस डीलर की कोविङ -19 से मृत्यु हुई है उसे 50 लाख रू की सहायता राशि दी जाए ।
3-खाधान्न पर 2 प्रतिशत छीजत दी जाए।
4-खाद्य विभाग द्वारा पोस मशीन मेन्टीनेन्स के पेटे
5 – 21 रूपये काटे जाने पर रोक लगाने की मांग की।

हमारें अन्य चेनल देखने के लिए निचे दिए वाक्यों पर क्लिक करे
वीडयो चेनल, भीलवाड़ा समाचार,  सभी समाचारों के साथ नवीनतम जानकारियाँराष्ट्रीय खबरों के साथ जानकारियाँ, स्थानीय, धर्म, नवीनतम |

 

Most Popular