previous arrow
next arrow
Slider
Home भीलवाड़ा सखी सेंटर से बालिका को मिली राहत

सखी सेंटर से बालिका को मिली राहत

महेंद्र नागौरी

भीलवाड़ा / महिला अधिकारिता विभाग भीलवाडा के नेतृत्व में जन कल्याण संस्थान द्वारा संचालित वन स्टॉप सेंटर सखी की केंद प्रबंधक गरिमा सिंह परिहार ने बताया कि 17 वर्ष की बालिका जो कि मध्य प्रदेश जिला शाजापुर की रहने वाली बालिका ने सखी सेंटर पर शिकायत दर्ज करवाई की उसके माता-पिता उसका जबरदस्ती उसकी मर्जी के खिलाफ उससे ज्यादा उम्र के व्यक्ति से विवाह करवा रहे थे। और उसकी पढ़ाई रोक दी गई थी। ओर पढ़ाई नहीं करने दे रहे थे। जिसके चलते बालिका मानसिक तौर पर परेशान होकर घर वालों को बिना बताए ट्रेन में बैठकर चित्तौड़गढ़ आ गई। काम की तलाश में बालिका भीलवाड़ा पहुंची, किसी व्यक्ति द्वारा बालिका को सखी सेंटर पर जाने को कहा गया जहां तुम्हारी समस्या का समाधान होगा। जिससे बालिका सेंटर पहुंची और बालिका की सखी सेंटर पर काउंसलिंग की गई तथा चाइल्ड लाइन से संपर्क किया।और CWC को पेश कर सेंटर पर अस्थाई आश्रय प्रदान किया गया।
काउंसलिंग में बालिका ने अपने पिता के मोबाइल नंबर चाइल्ड लाइन व सखी सेंटर को दिए जिस पर बालिका के पिता को संपर्क कर भीलवाड़ा बुलाया गया। बालिका व उसके पिता की काउंसलिंग करा कर पिता को CWC से पाबंद कर बालिका की स्वेच्छा से पिता के साथ भेजा गया।

हमारें अन्य चेनल देखने के लिए निचे दिए वाक्यों पर क्लिक करे
वीडयो चेनल, भीलवाड़ा समाचार,  सभी समाचारों के साथ नवीनतम जानकारियाँराष्ट्रीय खबरों के साथ जानकारियाँ, स्थानीय, धर्म, नवीनतम |

Most Popular