Homeभीलवाड़ाक्षत्रिय रावत राजपूत परिषद होली मिलन समारोह संपन्न

क्षत्रिय रावत राजपूत परिषद होली मिलन समारोह संपन्न

देश और धर्म के लिए मर मिटने का इतिहास है मगरे का : बागावास

दिनेश साहू

स्मार्ट हलचल,आसींद|मगरे की सामाजिक संस्था क्षत्रिय रावत राजपूत परिषद का होली मिलन समारोह हर वर्ष की भांति परिषद के मार्गदर्शक इन्द्र सिंह बागावास, पुर्व प्रदेशाध्यक्ष व संरक्षक आनंद सिंह सुरड़िया,प्रदेश संयोजक पुरण सिंह राजियावास व संस्थापक ठाकुर सतवीर सिंह लगेतखेड़ा तथा जिला संगठन मंत्री केशर सिंह के सानिध्य में भूरिया खेड़ा में आयोजित हुआ।
प्रदेश मीडिया प्रभारी हुकम सिंह मण्डावर ने बताया कि परिषद ने सामाजिक स्तर पर नये आयाम स्थापित किए हैं , पुर्व मे संस्था द्वारा स्वाभिमान समारोह जेसे उच्चस्तरीय कार्यक्रम किये हैं जिससे मगरे क्षेत्र ने अपने स्वाभिमान को जाना है ।क्षेत्र मे धर्म व मगरे के इतिहास के प्रति जागरुकता बढ़ी है ।इस दौरान सभी अतिथियों का जिला संगठन मंत्री केसर सिंह एवं ग्राम वासियों द्वारा साफा व माल्यार्पण कर स्वागत किया ।कार्यक्रम में मार्गदर्शक इंदर सिंह बागावास ने संबोधित करते हुए कहा कि देश और धर्म के लिए मर मिटने का इस मगरे का इतिहास रहा है मगरा स्वाभिमान के लिए जाना जाता है मगरे में रावत उपाधि धारक राजपूत रहते हैं यह सब क्षत्रिय हैं हम सब एक हैं । आपकी रगों में जो खून दौड़ रहा है वही खून मेरी रगो में भी दौड़ रहा है समाज उत्थान, स्वाभिमान और क्षत्रित्व के लिए पुरे क्षेत्र में क्षत्रिय रावत राजपूत परिषद् के माध्यम से अलख जगायेंगे ।वहीं संरक्षक कुंवर आनंद सिंह सुरडिया ने संबोधित करते हुए कहा कि गिरी सुमेल युद्ध एवं दिवेर युद्ध से लेकर स्वतंत्रता के हर युद्ध में आज तक मगरे के शूरवीर अपना बलिदान देते आए हैं । पूरे समाज को एक माला में पिरोने का कार्य एवं सामाजिक कुरीतियों को दूर करने के लिए हम सब मिलकर यह कार्य कर रहे हैं जब-जब भी देश और धर्म पर आंच आई है तो मगरे के लोगों ने अपनाया बलिदान दिया है, स्वाभिमान और धर्म को बचाने के लिए हमारे बुजुर्गों ने पहाड़ों में रहना स्वीकार किया पर हम किसी के पराधीन नहीं रहे । इस दौरान कार्यक्रम में अजमेर जिले के जिला अध्यक्ष विजय सिंह रावत ने राम सिंह पूर्व सरपंच बढ़कोचरा को ब्यावर तहसील का अध्यक्ष नियुक्त किया ।

इन्होंने किया संबोधित
कार्यक्रम को रावत विक्रांत सिंह चौहान ब्यावर ,विजय सिंह रावत मसूदा, पूरण सिंह राजियावास,राम सिंह पूर्व सरपंच बढ़कोचरा आदि ने भी संबोधित किया ।

ये रहे उपस्थित
समारोह में प्रदेश उपाध्यक्ष सरवण सिंह धोलादांता, कमांडो फोर्स अध्यक्ष विक्रांत सिंह ब्यावर, नारायण सिंह खतेला, महेंद्र सिंह,जगदीश सिंह , मोती सिंह ,हीरा सिंह, बालू सिंह ,बलवीर सिंह ,प्रवीण सिंह लक्ष्मण सिंह, गोविंद सिंह, नारायण सिंह, भगवान सिंह ,रतन सिंह ,भरत सिंह, भीम सिंह ,सोहन सिंह, पवन सिंह, दिनेश सिंह वार्ड पंच पूनम सिंह ,लाल सिंह,भरत सिंह सहित सभी जिलों के कार्यकर्ता व सैकड़ों लोग उपस्थित रहे । कार्यक्रम का संचालन नारायण सिंह रावत ने किया ।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -