previous arrow
next arrow
Slider
Home न्यूज़ राष्ट्रीय केन्द्रीय बजट पर चर्चा के लिए मुंबई पहुंची निर्मला सीतारमण को कांग्रेस...

केन्द्रीय बजट पर चर्चा के लिए मुंबई पहुंची निर्मला सीतारमण को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दिखाए काले झंडे

मुंबईः कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने केन्द्रीय बजट 2021-22 और ईंधन की कीमत में बढ़ोतरी के खिलाफ रविवार को प्रदर्शन करते हुए मुंबई के दौरे पर आईं केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को काले झंडे दिखाए. हालांकि पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को उस स्थान के निकट जाने से रोक दिया जहां सीतारमण को जाना था.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने की नारेबाजी लगाए राहुल गांधी के नारेः 

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि जैसे ही केन्द्रीय मंत्री पिछले सप्ताह पेश केन्द्रीय बजट पर चर्चा के लिए दादर इलाके के योगी सभा गृह पहुंचीं तभी कांग्रेस के लगभग 400 से 500 कार्यकर्ताओं ने उनके खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अपनी पार्टी के नेता राहुल गांधी की प्रशंसा में भी नारे लगाए. अधिकारी ने कहा कि प्रदर्शनकारी तड़के से ही दादर रेलवे स्टेशन के बाहर जमा होने शुरू हो गए थे. उन्होंने केन्द्रीय बजट और पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस सिलेंडरों जैसी आवश्यक वस्तुओं के साथ-साथ रेल किराए में वृद्धि के खिलाफ भी नारेबाजी की.

नहीं हुई कोई प्राथमिकी दर्जः
पुलिस उपायुक्त (जोन-4) विजय पाटिल ने कहा, ‘प्रदर्शन शांतिपूर्ण रहा. किसी अप्रिय घटना की जानकारी नहीं मिली है. किसी को हिरासत में नहीं लिया गया है और न ही कोई प्राथमिकी दर्ज की गई है.

केंद्रीय बजट से नाखुश कार्यकर्ताओं ने दिखाए काले झंडेः
मुंबई महिला कांग्रेस की महासचिव सना कुरेशी ने दावा किया कि कोविड-19 महामारी के चलते आम जनता और गरीब लोग अपना रोजगार खो रहे हैं. उन्होंने कहा कि अब, आवश्यक वस्तुओं की बढ़ती कीमतें आम आदमी की कमर तोड़ देंगी. बजट ने आम आदमी को कोई राहत नहीं दी है. इसलिए, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की बढ़ती कीमतों के खिलाफ एक विरोध प्रदर्शन किया. पार्टी के एक अन्य पदाधिकारी ने कहा कि वे केंद्रीय बजट से खुश नहीं हैं, इसलिए उन्होंने केंद्रीय वित्त मंत्री को काले झंडे दिखाए.

Most Popular