शाहपुरा में मौत के आंकड़े दे रहे खतरे के संकेत, प्रशासन की मार्मिक अपील

किशन वैष्णव

जीवन रहेगा तो परिवार खुशहाल रहेगा-एसडीएम

पुलिस उपाधीक्षक ने दिये कार्यवाही के आदेश:

सोमवार से बाजारों में रहेगी सख्ती:

शाहपुरा, कोरोना से रोज मौत के बढ़ते आंकड़े से चिंतित एसडीएम शिल्पा सिंह ने स्मार्ट हलचल के माध्यम से श्रेत्रवासियों के लिए मार्मिक अपील जारी करते हुए बताया कि पुलिस व प्रशासन की इतनी सख्ती के बाद भी लोग कोरोना के कहर को समझ नही पा रहे है बे-वजह घरों से निकल रहे है। कोरोना से मौत का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। रविवार को कस्बे में दो और मौत हुई। आप अपने लिये नही कम से कम अपने परिवार, बाल, बच्चे, मां, बहीन के लिए तो कुछ सोचे। पुलिस व प्रशासन जो कर रहा है आपके जीवन को बचाने व परिवार की खुशहालीके लिए कर रहा है।

उन्होंने आमजन से यह भी अपील की कि गांव व कस्बे में स्वस्थ्य परीक्षण का घर घर सर्वे कार्य चल रहा है। यदि किसी व्यक्ति को सर्दी जुखाम, बुखार, खांसी या अन्य बीमारी के लक्षण शरीर में दिखे बीमारी के लक्षण छुपाये नही तुरन्त क्षेत्र के बीएलओं से संपर्क कर नि:शुल्क दवा प्राप्त करें। यदि किसी की तबियत ज्यादा खराब लगे तो उपखंड कार्यालय के कंट्रोल रूम नं. 01484-222239 या हॉस्पिटल कंट्रोल रूम 222203 पर पर कॉल करके सूचित करें।

कन्टेनमेंट जोन से बेरिकेटिंग हटाने पर सख्त कार्यवाही के निर्देश:

कोरोना संक्रमण की चेन को तोडऩे के लिए नगर पालिका प्रशासन द्वारा शहर में विभिन्न स्थानों पर बनाये गये कन्टेनमेंट जोन में बेरिकेटिंग कर बल्लियां व पाईप लगाये गये है। लोग बेरिकेट को उखाड कर घरों में रहने के बजाय बाजारों में अनावश्यक रूप से भीड़ बढ़ा कर रहे है। बेरिकेट हटाने वालों के खिलाफ बीएलओ को एसडीएम ने सख्त कार्यवाही के निर्देश दिये है।

पुलिस उपाधीक्षक ने दिये कार्यवाही के आदेश:-

उपाधीक्षक प्रियंका कुमावत ने थानाधिकारी हरिराम वर्मा को निर्देश देते हुए बताया कि क्षेत्र के बीट कांस्टेबल द्वारा भी यह सुनिश्चित कराया जाये कि कौन लोग होम क्वारेंटाईन से बाहर निकल कर सडक़ों पर घूम रहे है। ऐसे व्यक्तियों के विरूद्ध सख्त कानूनी कार्यवाही अमल में लाई जाय।

सार्थक परिणाम आये सामने:

एसडीएम सिंह ने बताया कि आईएलआई द्वारा गांवों एवं शाहपुरा के सभी वार्डो में घर घर चलाये जा रहे स्वास्थ्य परीक्षण सर्वे के दौरान परिणाम सार्थक दिखे। टीम सदस्य कडी़ मेहनत कर घरों में मिलने वाले रोगियों को मेडिकल कीट दे रहे है। मौके पर पल्स ऑक्सोमीटर से जिनका ऑक्सीजन लेवल कम आ रहा है उनकी कोरोना जांच करवायी जा रही है और पाजिटिव आने वालों को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी जा रही है। इस सर्वे के दौरान कई छुपे हुए रोगी सामने आने लगे है। जिन्हे होम क्वारेंटााईन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हम सभी लोग सामूहिकता से कार्य करेगें तो हम शाहपुरा में कोराना की चेन को तोड़ सकते है।

चार दुकाने सीज:-

रविवार को वीकेंड कफ्र्यू के दौरान एसडीएम सिंह के निर्देशन में तहसीलदार इन्द्रजीत सिंह ने चार दुकानों को सीज कर व्यवसायियों को हिदायत दी है कि वो बार बार उल्लंघन करेगें तो प्रशासन को सख्ती अख्तियार करनी पड़ेगी। वाहनों पर जाति व पद की नेम प्लेट लगाकर घूम रहे लोगों के वाहन रोक तहसीलदार ने कार्यवाही की।

सोमवार से बाजारों में सख्ती:-

तहसीलदार ने बताया कि जिलाधीश के नये आदेशनुसार सोमवार से जिन दुकानदारों को होम डिलेवरी के लिए अधिकृत किया है केवल वो ही अपने निर्धारित पास से आवाजाही कर सकेगे और आधा शटर डाउन कर होम डिलेवरी कर सकेंगे। दुकान पर भीड़ पाये जाने पर कार्यवाही होगी। किसी को भी बीना अनुमति दुकान नही खोलने दी जायेगी। बाजारों में बीना वजह घूमता हुआ कोई पाया गया तो सख्त कार्यवाही की जायेगी।

वाहनों की सघन चैकिंग:-

थानाधिकारी हरीराम ने दुपहिया व चार पहिया वाहनों को रूकवाते हुए सघन जांच की। दुसरे जिले के नम्बर के वाहनों की भी सघनता से जांच की जा रही है। नियम तोडने वाले कई वाहन धारकों के चालान बनाये गये।