शाहपुरा में तैराकी गतिविधियों के संचालन के 50 वर्ष पूर्ण स्विमिंग पूल स्टेडियम का लोकार्पण 23 को, राजस्थान तैराकी संघ की साधारण सभा भी होगी

शाहपुरा – (मूलचन्द पेसवानी)
भीलवाड़ा जिले के शाहपुरा में नूर घाट से प्रांरभ हुई तैराकी गतिविधियों के संचालन के आज 50 वर्ष पूर्ण हो चुके है। जिला तैराकी संघ के तत्वावधान में यहां संचालित स्वीमिंग पूल पर वर्तमान में लगभग एक करोड़ रू की लागत से स्विमिंग पूल स्टेडियम का निर्माण हो चुका है। अब यहां पर राष्ट्रीय स्तरीय इवेंट का आयोजन हो सकेगा।
राजस्थान तैराकी संघ के अध्यक्ष अनिल व्यास ने बताया कि पिवणिया तालाब की पाल पर नवनिर्मित स्विमिंग पूल स्टेडियम का लोकार्पण समारोह 23 जुलाई 21 शुक्रवार को प्रातः 10.15 बजे होगा। इस लोकार्पण कार्यक्रम के तुंरत बाद पूल पर ही राजस्थान तैराकी संघ की वार्षिकी साधारण सभा का आयोजन भी होगा। इसमें राजस्थान तैराकी संघ की वेबसाइट भी लांच की जायेगी। यहां पर सुसज्जित कार्यालय के अलावा तैराकों व कोच के लिए कमरों का भी निर्माण कराया गया है।
जिला तैराकी संघ के तत्वावधान में हो रहे इस कार्यक्रम को लेकर तैयारियां आज पूरी कर दी है। व्यास ने आज जिला तैराकी संघ के पदाधिकारियों से बैठक कर इनको अंतिम रूप दिया है। स्विमिंग पूल को भी आकर्षक तरीके से सजाया गया है। 23 जुलाई को ही राजस्थान तैराकी संघ के प्रदेष अध्यक्ष अनिल व्यास की माताश्री की स्मृति में राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में नवनिर्मित हॉल का लोकार्पण भी प्रातः 10 बजे होगा।
राजस्थान तैराकी संघ के अध्यक्ष अनिल व्यास ने आज शाहपुरा में बताया कि 23 जुलाई शुक्रवार को प्रातः 10.15 बजे स्विमिंग पूल स्टेडियम का लोकार्पण होगा। लोकार्पण शाहपुरा विधायक एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष कैलाष मेघवाल करेगें। समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश के कृषि मंत्री लालचंद कटारिया मौजूद रहेगें। समारोह की अध्यक्षता खेलमंत्री अशोक चान्दना करेगें।
जिला तैराकी संघ के सचिव व कार्यक्रम संयोजक नरेश बूलियां ने बताया कि इस मौके पर जिला कलेक्टर शिवप्रसाद एम नकाते, नगर पालिका अध्यक्ष रघुनंदन सोनी सहित तैराकी संघ के राष्ट्रीय व प्रदेष स्तरीय पदाधिकारीगण, जिले के आला अधिकारी व जनप्रतिनिधि, प्रदेश के विभिन्न जिलों से तैराकी संघों के अध्यक्ष व सचिव मौजूद रहेगें। व्यास ने बताया कि इस कार्यक्रम पूर्व उनकी माताश्री उमा व्यास की स्मृति में राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में नवनिर्मित हॉल का लोकार्पण भी कराया जायेगा। उनकी माताश्री इसी विद्यालय में प्रधानाचार्य रही थी। इस कार्यक्रम में विद्यालय की प्रधानाचार्य रीता धोबी भी मौजूद रहेगी।
*पूरे देश में शाहपुरा का स्विमिंग पूल है अनूठा*
व्यास ने बताया कि शाहपुरा विधायक, नगर पालिका व जिले के सांसद रहे वीपी सिंह तथा राजस्थान के खेल मंत्रालय और जिला तैराकी संघ से जुड़े भामाषाहों के प्रयासों से यह स्टेडियम एक करोड़ रू की लागत से तैयार हुआ है। यह शाहपुरा में मिसाल है कि पूरे देश में नगर पालिका मुख्यालय पर किसी संस्था के पास इतना सुविधाजनक तरणताल ओर कहीं नहीं है। यह पहला तरणताल है जहां सभी सुुविधाएं उपलब्ध है।
*विकास के ओर भी प्रयास होगें-सोनी*
नगर पालिका अध्यक्ष रघुनंदन सोनी ने कहा है कि शाहपुरा में तैराकी गतिविधियों के संचालन के लिए यहां नवनिर्मित स्विमिंग पूल स्टेडियम के साथ तरणताल के विकास के लिए सभी संभव प्रयास किये जायेगें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here