Homeभीलवाड़ाकाछोला में रामलला की मूर्ति बैवान में विराजकर नगर भ्रमण किया, शोभायात्रा...

काछोला में रामलला की मूर्ति बैवान में विराजकर नगर भ्रमण किया, शोभायात्रा में अखाड़ा प्रदर्शन किया

Statue of Ramlala in Kachola

काछोलू न्यूज़/स्मार्ट हलचल/अयोध्या में श्रीराम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव 22 जनवरी को होगा इस को लेकर रविवार को काछोला तहसील कस्बे में सर्व समाज द्वारा रामलाल की मूर्ति को बैवान में विराज कर सैकड़ो राम भक्तों ने भव्य शोभायात्रा निकाली। शोभा यात्रा में बजरंग व्यायाम शाला के पहलवानों ने अखाड़ा प्रदर्शन के साथ अपनी कला की अलग-अलग प्रस्तुति दी । वही शोभायात्रा में भगवान श्री राम के जयकारों से गुंजयमान हो गया । शोभायात्रा में भगवान श्री राम, सीता ,लक्ष्मण व वीर हनुमान की झांकी प्रमुख आकर्षण का केंद्र रही । शोभायात्रा में कस्बे सहित आसपास के सैकड़ो गांव के राम भक्तों ने शोभायात्रा में बढ़ चढ़कर भाग लिया। वही शोभायात्रा में श्री राम दरबार के बैवाड मैं विराजित भगवान की जगह-जगह पूजा अर्चना की गई भक्तों द्वारा । पूरे काछोला कस्बे को भगवान श्री राम के ध्वज से सजाया गया।

उल्लेखनीय है कि प्रातः 12:15 बजे विधि विधान के साथ बाग के बालाजी स्थित श्रीराम मंदिर दरबार के पुजारी नंदलाल के सानिध्य में बैवानमें बिराजमान कर शोभायात्रा के लिए रवाना हुई । शोभायात्रा का ग्रामीणों ने पुष्प वर्षा के साथ स्वागत किया ।
सर्व समाज समिति के वंश प्रदीप सिंह सोलंकी ने बताया कि बजरंग व्यायामशाला अखाड़ा चौक में धर्मसभा के दौरान 1990-92 के कार सेवकों का पुष्पमाला , प्रशस्ति पत्र व मोमेंटो देकर उनका सम्मान किया गया ।

RELATED ARTICLES