बीएलओ ने बिडियो के आदेश का किया बहिष्कार, दिया ज्ञापन

आज़ाद नेब

जहाजपुर  राजस्थान शिक्षक संघ (राष्ट्रीय) के अध्यक्ष चांदमल गुर्जर के नेतृत्व में बी.एल.ओ ने बिडियो के आदेश का बहिष्कार करते हुए उपखंड कार्यालय पर रीडर कलीम मोहम्मद को ज्ञापन दिया।

ज्ञापन में बताया गया कि बिडियो द्वारा दिए गए प्रधानमंत्री आवास योजनान्तर्गत पात्रता में नहीं है का भौतिक सत्यापन करने में 76 बी.एल.ओ शिक्षकों की ड्यूटी लगाने आदेश को निरस्त करे। अन्यथा आदेश बहिष्कार किया जाएगा।

ज्ञापन में आगे बताया गया कि प्रत्येक पंचायत में एक सेक्रेटरी, एक सहायक सेक्रेटरी, एक एल.डी.सी, दो या तीन पंचायत सहायक, एक पटवारी एव एक कृषि पर्यवेक्षक पदस्थापित होते हैं। इतने अधिक स्टाफ के बाद भी ग्राम पंचायत के सारे कार्य बी.एल ओ के माथे मढ दिए जाते है। जिससे शिक्षकों में भारी आक्रोश व्याप्त है। वर्तमान में विद्यालय में ऑनलाइन व ऑफ़लाइन शिक्षण, गृहकार्य व जांच कार्य के साथ अन्य विद्यालयी कार्य संचालित होने से बिडियो द्वारा दिए गए आदेश का बहिष्कार करते हैं।

ज्ञापन देने के दौरान बीएलओ राम रतन जाट, कमल सिंह, उदय लाल, शंकर लाल, गोपाल लाल, दिनेश कुमार, हेमराज जाट, दुर्गा लाल मीणा, परमेश्वर लाल, संजीव शर्मा सहित कई शिक्षक मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here