previous arrow
next arrow
Slider
Home भीलवाड़ा स्वंय सहायता समूह के नाम पर बैंक को लगाया 2.75 करोड़ रूपये...

स्वंय सहायता समूह के नाम पर बैंक को लगाया 2.75 करोड़ रूपये का फटका

भीलवाड़ा ( महेंद्र नागौरी )
बड़ोदा राजस्थान क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक की सिंगोली शाखा के पूर्व मैनेजर व अन्य लोगों ने एक महिला ने फर्जी स्वंय सहायता समूह बनाकर लोन पास कराए जाने को लेकर सैकड़ों महिलाओं ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा व पुलिस अधीक्षक को रिपोर्ट सौपी ।
राजस्थान में भीलवाड़ा जिले के बीगोद थानांतर्गत सिंगोली कस्बे में स्वंय समूह के नाम पर फर्जीवाड़ा कर बैंक से 2 करोड़ 74 लाख रूपये लोन लेने का मामला प्रकाश में आया है। उसी को लेकर धोखाधड़ी कर लोन लेने के मामले में बीगोद, धाकड़ खेड़ी व हिंगोनिया ग्राम की सैकड़ों महिलाएं कलेक्टर कार्यालय पहुंच कर जिला कलेक्टर को ज्ञापन दिया व पुलिस अधीक्षक को रिपोर्ट सोपी इस पूरे फर्जीवाड़े में बैंक के पूर्व मैनेजर की भी संलिप्तता पाई गई। इस पूर्व मैनेजर आंगन बड़ी कार्यकर्ता व एक व्यक्ति ने फर्जी स्वंय सहायता बनाकर बैंक से लोन पास कराया था उक्त आरोपियों ने स्थानीय महिलाओं व ग्राम वासियों का विश्वास जीतकर महिलाओं के कई समूह बनाये जिससे समूह की महिलाओं के फोटो पहचान पत्र, राशन कार्ड व अन्य दस्तावेजों की फोटो प्रतिलिपियां अपने पास रख ली व जाल साजी कर फर्जी लोन उठा लिए गए जिस पर पूर्व में बीगोद थाने में शिकायत दर्ज कराइ गई इस संम्बंध में बैंक मैनेजर द्वारा वसूली हेतु स्वयं सेवी
समूह की महिलाओं के खिलाफ मुकदमे दर्ज करवा कर बैंक के खाते सीज कर दिए गए जिसके चलते विधवा पेंशन ,नरेगा से आने वाले या सम्पूर्ण सरकारी योजनाओं से आने वाली आर्थिक सहायता खातेदारों के खाते में जमा नही होने से कोई भी लाभ प्राप्त नहीं हो रहा है। जिससे सभी को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

Most Popular