previous arrow
next arrow
Slider
Home न्यूज़ राष्ट्रीय TDB की बड़ी घोषणा सबरीमला तीर्थयात्रियों को बोतलों में मिलेगा औषधीय पेयजल

TDB की बड़ी घोषणा सबरीमला तीर्थयात्रियों को बोतलों में मिलेगा औषधीय पेयजल

सबरीमलाः हाल ही में केरल के सबरीमला से एक बड़ी खबर आ रही है. बताया जा रहा है कि भगवान अय्यप्पा के मंदिर में आने वाले  श्रद्धालुओं को पीने के लिए जल बोतलों में दिया जाएगा. ऐसा कहा गया है कि अयप्पा मंदिर में चढा़ई के दौरान श्रद्धालुओं में वितरित किए जाने वाले औषधीय जल को अब सील पैक बोतलों में वितरित किया जाएगा. ये कदम कोविड-19 महामारी को ध्यान में रखते हुए उठाया गया है, जिसे काफी सराहा गया है.

वायरस के मद्देनजर पहाड़ी मंदिर का प्रबंधन करने वाले त्रावणकोर देवस्वम बोर्ड (टीडीबी) ने विशेष रूप से तैयार पेयजल को अलग स्टील की बोतलों में वितरित करने की नई व्यवस्था शुरू की है, ताकि बीमारी फैलने का खतरा न हो. टीडीबी के अधिकारियों के मुताबिक, तीर्थयात्री स्टील की बोतल प्राप्त करने के लिए 200 रुपये जमा कर सकते हैं और आधार शिविर पम्बा के अंजनिया सभागार से औषधीय पेयजल एकत्र कर सकते हैं.

उन्होंने कहा कि जब दर्शन के बाद स्टील की बोतल काउंटर पर वापस कर दी जाएगी तो 200 रुपये की जमा राशि उन्हें वापस कर दी जाएगी. हर साल भगवान अयप्पा भक्तों के बीच वितरित किए जाने वाले औषधीय पेयजल को चुक्क(सूखे अदरक), रामचमऔर पाथिमुखम (सपनवुड) जैसे प्राकृतिक पदार्थों को उबालकर तैयार किया जाता है. ये स्वास्थ्य के लिए बहुत ही अच्छा होता है. जिसके बाद सभी ने इस फैसले की हौसलाआफजाई की है.

हमारें अन्य चेनल देखने के लिए निचे दिए वाक्यों पर क्लिक करे
वीडयो चेनल, भीलवाड़ा समाचार,  सभी समाचारों के साथ नवीनतम जानकारियाँ , राष्ट्रीय खबरों के साथ जानकारियाँ, स्थानीय, धर्म, नवीनतम |

Most Popular