previous arrow
next arrow
Slider
Home न्यूज़ राष्ट्रीय UP और MP के बाद अब गुजरात के CM रूपाणी का ऐलान,...

UP और MP के बाद अब गुजरात के CM रूपाणी का ऐलान, कहा- लव जिहाद के खिलाफ कानून लाएंगे

अहमदाबादः गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने रविवार को कहा है कि उनकी सरकार राज्य में लव जिहाद के खिलाफ सख्त कानून जल्द लाएगी. वड़ोदरा में आगामी निकाय चुनाव के लिए एक रैली को संबोधित करते समय उन्होंने यह घोषणा की है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भाजपा शासित उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में ऐसा कानून लाया जा चुका है.

जल्दी विधानसभा में पास  होगा विधेयक

उन्होंने कहा है कि हम लव जिहाद के खिलाफ विधानसभा में कानून लाने जा रहे हैं, आने वाले दिनों में भाजपा सरकार लव जिहाद के खिलाफ सख्त कानून लाएगी. उल्लेखनीय है कि भाजपा शासित उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में ऐसा कानून लाया जा चुका है. इस बात की घोषणा उन्होंने वड़ोदरा में आगामी निकाय चुनाव के लिए एक रैली को सम्बोधित करते हुए की है.

सीएम योगी और चौहान ले चुकें हैं यही फैसला 

इससे पहले उत्तरप्रदेश और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ये बड़ा फैसला ले चुके है. यूपी में इस मामले में पहली गिरफ्तार बरेली जिले से हुई थी. वहां लव जिहाद के मामलों में हो रही लगातार वृद्धि के बाद वर्तमान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ये फैसला किया था. वहीं मध्यप्रदेश में भी लगातार इसी तरीके के मामलों में बढ़ोतरी दर्ज की गई थी. जिसके बाद अब गुजरात ये फैसला ले चुका है. गौरतलब है कि तीनों ही राज्यों में भाजपा का शासन है.

Most Popular