previous arrow
next arrow
Slider
Home न्यूज़ राष्ट्रीय विदेश मंत्रालय ने कहा- प्रधानमंत्री मोदी भारत की टीका उत्पादन और आपूर्ति...

विदेश मंत्रालय ने कहा- प्रधानमंत्री मोदी भारत की टीका उत्पादन और आपूर्ति क्षमता का उपयोग महामारी से लड़ाई में पूरी मानवता के हित के पक्षधर

नई दिल्ली कोविड-19 टीकाकरण की शुरुआत होने से पहले विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की इस घोषणा पर ध्यान दिए जाने की आवश्यकता है कि भारत की टीका उत्पादन और आपूर्ति क्षमता का इस्तेमाल महामारी से लड़ाई में पूरी मानवता के हित के लिए किया जाएगा.

भारत कोविड-19 महामारी के खिलाफ सामूहिक लड़ाई में वैश्विक प्रयासों में अग्रिम मोर्चे परः

पड़ोसी देशों और अन्य देशों को टीकों की आपूर्ति किए जाने के बारे में पूछे जाने पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा कि भारत कोविड-19 महामारी के खिलाफ सामूहिक लड़ाई में वैश्विक प्रयासों में अग्रिम मोर्चे पर रहा है. उन्होंने एक ऑनलाइन प्रेस वार्ता में कहा कि भारत इस क्षेत्र में, खासकर पड़ोसियों के साथ अंतरराष्ट्रीय सहयोग को अपने दायित्व के रूप में देखता है.

हम पहले ही पड़ोसी देशों को दवाएं तथा अन्य आवश्यक आपूर्ति उपलब्ध करा चुकेः
अनुराग श्रीवास्तव ने कहा कि आपको पता होगा कि अपने पड़ोस में, हम पहले ही दवाएं तथा अन्य आवश्यक आपूर्ति उपलब्ध करा चुके हैं. हमने टीका संबंधी मुद्दों पर इन देशों के विशेषज्ञों के लिए प्रशिक्षण सत्र आयोजित किए हैं. अनुराग श्रीवास्तव  ने कहा कि टीकाकरण के मद्देनजर प्रधानमंत्री की इस घोषणा पर ध्यान दिया जाना चाहिए कि भारत की टीका उत्पादन और आपूर्ति क्षमता का इस्तेमाल महामारी से लड़ाई में पूरी मानवता के हित के लिए किया जाएगा.

हमारें अन्य चेनल देखने के लिए निचे दिए वाक्यों पर क्लिक करे
वीडयो चेनल, भीलवाड़ा समाचार,  सभी समाचारों के साथ नवीनतम जानकारियाँराष्ट्रीय खबरों के साथ जानकारियाँ, स्थानीय, धर्म, नवीनतम |

Most Popular