Homeराष्ट्रीयउत्तरप्रदेशबलिया मे यमराज बनी कार हादसे मे दो टुकड़े मे तड़पती रही इंसानी...

बलिया मे यमराज बनी कार हादसे मे दो टुकड़े मे तड़पती रही इंसानी रूह!

भयानक हादसे मे सिर अलग होकर तड़पा !

शीतल निर्भीक

स्मार्ट हलचल,बलिया।खुशी का पल कब गम मे तब्दील हो जाऐ यह किसी को पता नही। बहन की मांगलिक रस्म के महज 48 घंटे पहले उठ गई भाई की अर्थी।विधि के विधान ने ऐसा बनाया पल की परिवार और रिश्तेदार से दूर मुर्दा घर मे वह भी शरीर से गर्दन अलग रखा हो। ठीक ऐसा ही दिल को दहलाने वाली खूनी सड़क हादसे का शिकार हुए देवरिया जनपद के राम दयाल चौरसिया के 33 वर्षीय पुत्र रमाशंकर चौरसिया जिनकी उभांव के मुख्य मार्ग पर ऐसी सड़क हादसे मे मौत हुई की शरीर अलग और गर्दन 10 मीटर दूर जाकर कुछ पल के लिए अलग-अलग शरीर का अंग तड़पते नजर आया।बलिया मे यमराज बनी कार हादसे मे दो टुकड़े मे तड़पती रही इंसानी रूह! इस खुनी सड़क हादसे की लाइव विडियो वायरस होकर नगर क्षेत्र को गमगीन कर कठोर दिल को भी दहला दिया।

इस खूनी सड़क हादसे के संबंध मे बताया जाता है कि पड़ोसी जिला देवरिया के गौरीबाजार थाना क्षेत्र अंतर्गत बनकटी गांव निवासी रमाशंकर के सभी बहन की शादी अगले 1 फरवरी को शादी थी उसी शादी के उपरान्त महज 48 घंटे पहले 27 जनवरी को तिलक की रिश्मे थी। उसी मांगलिक समारोह का निमंत्रण कार्ड लेकर वाइक सवारी से उत्तर-प्रदेश के बलिया जिले के उभांव थाना क्षेत्र के देवरिया-बलिया मुख्य मार्ग उभांव मस्जिद के समीप आज मंगलवार को करीब एक बजे दिन मे पहुंचे की मौत बन सामने से तेज रफ्तार आ रही कार ने मृतक की गर्दन को रौंदते हुऐ उसके शरीर से अलग दस मीटर दूर विखेर कार चालक तेजी से भागने मे सफल हो गया।बाइक सवार की गर्दन शरीर से अलग होकर कुछ पल के लिए जमीन पर तड़पने लगी। जिसे देखकर राहगीरो और मौके पर मौजूद लोगो की रूह तक कांप गया।

इन दिनों आये दिन हो रही खूनी सड़क हादसे की बचाव के लिए अभी कल सोमवार को हजारो की संख्या मे मानव श्रृंखला जागरूकता अभियान का शपथ एसडीएम दीपशिखा सिंह ने दी थी।महज 20 घंटे के दरमियान उभांव मस्जिद के पास यह हृदय विदारक खूनी हादसे ने राहगीरो के रौंगटे खड़े कर दिए।बिडम्बना इस बात की है कि मुख्य मार्ग पर पड़ने वाले गांव के पास के अब सड़क से गतिअवरोधक लुप्त हो गया प्रशासन ने सड़क बनाने के दौरान पहले बने गतिअवरोध को हटवा दिया।काश! यदि उभांव मे भी गतिअवरोधक बना रहा होता तो मृतक की जान बच सकती थी।

मौत की कार मे 10 मीटर घसीट गर्दन हुई अलग!

इस खौफनाक खूनी सड़क हादसे मे युवक का सिर धड़ से अलग होकर लगभग 10 मीटर दूर तक घसीटता चला गया।मृतक युवक को हेलमेट पहनने के उपरांत उसके सिर को रौद नही पाया शरीर गर्दन ही अलग होकर इंसानी रूह कुछ पल के लिए तड़पती नजर आई।

इस घटना की जानकारी मिलते ही उभांव थाना के प्रभारी निरीक्षक राजीव कुमार मिश्र क्राइम इंस्पेक्टर आर.के सिंह सहित पुलिस बल के साथ घटना स्थल स्थल पहुंच गए।पुलिस ने हादसा कर फरार कार की जानकारी के लिए सीसीटीबी पूटेज को भी खंगाला किन्तु परी तरह उसकी नम्बर की जानकारी अभी नही हो पाई है।पुलिस ने दो टुकड़े शव को सीलकर पोस्टमार्टम के लिए बलिया भेज दिया।

घटना की जानकारी होते ही मृतक के बहन की होने वाली शादी के खुशी का माहौल पलभर के  दौरान मातम मे बदल गई।मृतक युवक के परिजन व बिल्थरारोड चौकिया प्रधान उमेश चौरसिया सहित काफी संख्या मे लोग उभांव पहुंच कर इस हादसे की मुकदमा दर्ज कराया। इस हृदय विदारक हादसे का शिकार हुए मृतक के दो मासूम बच्चे भी है। परिजनो को रो-रोकर बुरा हाल है।

घटना स्थल पर के समीप बड़ी मस्जिद मदरसा सहित कुछ ही दूर श्मशान घाट भी होने से मुख्य सड़क पर तेजरफ्तार वाहन से हादसे की सम्भावना प्रायःबनी रहती है।कुछ वर्षो पूर्व हादसा स्थल पर गति- अवरोधक दो बने हुए थे।किन्तु सड़क चौड़ी करण के दौरान उसे हटा दिया गया है।इस रौंगटे खड़ी करने वाली दुर्घटना के उपरांत लोगो ने पुन: गतिअवरोधक बनाने की मांग उठाई है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -