Homeराजस्थानकोटा-बूंदीरक्तदान शिविर का आयोजन, 70 यूनिट रक्त हुआ संग्रहण

रक्तदान शिविर का आयोजन, 70 यूनिट रक्त हुआ संग्रहण

जिला कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक ने किया रक्तदान शिविर का अवलोकन
बूंदी।स्मार्ट हलचल/विश्व रक्तदान दिवस के अवसर पर जिला प्रशासन की पहल पर इंडियन रेडक्रॉस सोसाइटी की ओर से शुक्रवार को रेड क्रॉस भवन में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इसमें 70 रक्तदाताओं ने रक्तदान किया।
जिला कलक्टर अक्षय गोदारा एवं पुलिस अधीक्षक हनुमान प्रसाद मीणा ने रक्तदान शिविर का अवलोकन किया। इस दौरान उन्होंने रक्तदान कर्ताओं का हौसला बढ़ाते हुए उनके योगदान के लिए उनकी सराहना की। साथ ही रक्तदान के लिए प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया।
इस अवसर पर जिला कलक्टर ने कहा कि स्वैच्छिक रक्तदान शिविर में आमजन और सभी राजकीय कर्मियों ने उत्साह के साथ रक्तदान किया, जो एक अच्छी पहल है। उन्होंने कहा कि स्वस्थ व्यक्तियों को रक्तदान करना चाहिए। उन्होंने कहा कि युवा पीढ़ी मानव कल्याण के लिए पुनीत कार्यों बढचढकर सहभागिता निभानी चाहिए। उन्होंने कहा कि स्वैच्छिक रक्तदान शिविर में हुए रक्तदान से जिला चिकित्सालय में रक्तदान उपलब्धता होगी और गंभीर प्रकृति रोगियों का जीवन सुरक्षित हो पाएगा।
पुलिस अधीक्षक ने कहा कि रक्तदान के लिए युवाओं का उत्साह सराहनीय है। आगे भी इस तरह के आयोजन में आमजन रेड़क्रास सोसायटी की ओर करवाया जा रहा परामार्थ का यह कार्य बेहतरीन है। उन्होंने कहा कि रक्तदान ही महादान है। पूर्व राजपरिवार सदस्य वंश वर्धन सिंह ने भी रक्तदान कर्ताओं का उत्साह बढाया।
स्वैच्छिक रक्तदान शिविर में जिला कलेक्टर की अपील पर राजकीय विभागों के अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने बढ़चढ़कर सहभागिता निभाई। शिविर में जयपुर विद्युत वितरण निगम लि. के कार्मिकों, पुलिस विभाग, पशुपालन, महिला एवं बाल विकास विभाग, सूचना एवं जनसंपर्क कार्यालय, चिकित्सा विभाग, के अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने रक्तदान किया।
शिविर में 70 यूनिट रक्तदान संग्रहण
इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी रक्तदान शिविर संयोजक पुरुषोत्तम पारीक ने बताया की विश्व रक्तदान दिवस के अवसर पर आयोजित स्वैच्छिक रक्तदान शिविर में 70 लोगों ने रक्तदान कर पुण्य कमाया।

RELATED ARTICLES