Homeराजस्थानजयपुरपुष्कर हुआ राम मय , मंदिरों के साथ नगर भी रोशनी से...

पुष्कर हुआ राम मय , मंदिरों के साथ नगर भी रोशनी से नहाया

 

पूरे देश में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव को लेकर उत्साह-मना रहा सांसद चौधरी

पुष्कर के ऐतिहासिक वराह मंदिर को भाजपा कार्यकर्ताओ ने किया स्वच्छ

(हरिप्रसाद शर्मा)

पुष्कर/अजमेर/स्मार्ट हलचल/भाजपा के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने शुक्रवार को पुष्कर के ऐतिहासिक वराह मंदिर में स्वच्छता अभियान शुभारंभ किया ।कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सांसद भागीरथ चौधरी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 500 सालो के संघर्ष के बाद आज भव्य भगवान श्री राम का मंदिर अयोध्या में बन रहा है । जिसका आगामी दिनों में प्रधानमंत्री मोदी 22 जनवरी को उद्घाटन करेंगे ।जिससे पूरे देश में उत्साह,उल्लास और उमंग का महौल पूरा देश है ।धार्मिक नगरी पुष्कर पूरी तरह राम के रंग में रंगकर राम मय हो गया है । चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के आवाह्न पर पूरे देश में आसपास के मंदिरों में इस उत्साह के पर्व पर भाजपा कार्यकर्ता मंदिरों की सफाई कर रही हैं ।इसी क्रम में शुक्रवार को ऐतिहासिक वराह मंदिर की स्वच्छता की गई। सांसद चौधरी ने बताया कि ऐतिहासिक वराह
मंदिर ने भी आक्रांताओं के हमलों को सहन किया ,आज ये ऐतिहासिक इमारत हमारे पूर्वजों की गौरवशाली धरोवर को संजोकर रखा है ।उन्होंने कहा कि कितना संघर्ष किया होगा हमारे पुरखों ने हमे उनका आभारी रहना चाहिए ।जो धरोहर को संजोकर रखा है ।

कार्यक्रम में भाजपा देहात उपाध्यक्ष और श्री राम मंदिर दर्शन समिति के संयोजक ओम प्रकाश पाराशर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवाह्न पर पूरे देश में आसपास के मंदिरों में स्वच्छता कार्यक्रम चल रहा है । जो पुष्कर नगर में भी भाजपा कार्यकर्ताओ द्वारा ब्रह्मा मंदिर,पुराना रंग नाथ मंदिर, नव खंडी हनुमान मंदिर वराह मंदिर आदि स्थानों की स्वच्छता की गई एवं भगवा फरियॉ भी लगाईं गई ।

नगर पालिका अध्यक्ष शिव स्वरूप महर्षि ने के अनुसार नगर पालिका स्तर पर नगर के प्रमुख मंदिरों को लाइट से जगमग किया गया ।मुख्य बाजार को भी लाइटों से जगमगाहट किया जा रहा है ।महर्षियों अनुसार इस मौक़े पर शाम को पुष्कर सरोवर पर दीपदान और सरोवर पीछे पुलिया पर आतिशबाजी भी की जाएगी।

इस स्वच्छता अभियान कार्यक्रम में पूर्व पालिका अध्यक्ष कमल पाठक,पूर्व पालिका अध्यक्ष सूरज नारायण पाराशर, भाजपा देहात मंत्री राजेंद्र महावर,मंडल अध्यक्ष पुष्कर नारायण भाटी,अनुसूचित जाति मोर्चा जिला मंत्री ईश्वर धवल, मन की बात देहात सह संयोजक ऋषि भाटी,युवा मोर्चा देहात कार्यकारिणी सदस्य अमन पाटोदिया, देहात मीडिया सह संयोजक नेहरू पंडित,पूर्व पार्षद श्रीमती मंजू देवी डोल्या,पार्षद श्रीमती लक्ष्मीदेवी पाराशर ,पार्षद कमल रामावत,पार्षद रवि बाबा,पार्षद विष्णु सैन,पार्षद मुकेश कुमावत,पार्षद महेंद्र सिंह खंगारोत,महामंत्री संदीप पाराशर,पार्षद रोहन बाकोलिया,जितेंद्र पाराशर,लालचंद पंवार, नोरात मल काबरा, गिरिराज पाराशर,पंकज सरवाडिया,नरपत सिंह राजपुरोहित,गोविंद शर्मा, कमल पाराशर,सहित भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES