Homeराजस्थानजयपुरतूफान के साथ आई बारिश ने कई घरों के टीन शेड उखाड़े...

तूफान के साथ आई बारिश ने कई घरों के टीन शेड उखाड़े व घर के जालियो के शीशे टूटे व कई पेड़ धाराशाही


तूफान के साथ आई बारिश ने कई घरों के टीन शेड उखाड़े व घर के जालियो के शीशे टूटे व कई पेड़ धाराशाही

एक घंटे तेज हवा के साथ बारिश

मनोहरपुर जाफर लोहानी

स्मार्ट हलचल/मनोहरपुर कस्बे सहित आस पास सुराणा ,टोडी , उदावाला,खोजावाला, लखेर , घासीपुरा,नवलपुरा, खोरालाड़खानी, चक मनोहरपुर, बिशनगढ़ , बुरहानपुर सहित कई क्षेत्र में तेज हवा के साथ करीब एक घंटा बारिश हुई।

जहा तेज हवा के साथ बारिश होने के कारण कई मकानो पर लगी टीन शेड उड़कर नीचे गिरे वही मकानो की खिड़कियों में लगे शीशे टूट कर बिखर गए वही कई पेड़ टूट कर नीचे गिर गए।

अचानक मौसम बदलने के साथ ही तेज हवा के साथ बारिश शुरू हुई।जो की तेज तूफान के साथ करीब एक घंटे तक लगातार बारिश होने से कई जगह पर जलभराव हो गया तो कई जगह टोल प्लाजा के पास,बिजली निगम के gss k पास में दो जगह पर पेड़ टूट कर तारों पर गिर गया जिसको कर्मचारियों द्वारा कई घंटो की मशक्कत के बाद हटाया गया।वही टोल प्लाजा के राष्ट्रीय राज मार्ग पर एक पेड़ गिर गया जिसके कारण लंबा जाम लग गया।
इस दौरान रावधीर सिंह कॉलोनी में एक दुकान की छत पर लगी टीन शेड उड़कर नीचे गिरा। गनीमत रही की नीचे कोई भी व्यक्ति मौजूद नहीं था नही तो बड़ा हादसा हो सकता था।
इस दौरान उदावाला के मुख्य रास्तों पर पेड़ टूटकर गिर गए जिससे राहगीरों को आने जाने में काफी समस्याओ का सामना करना पड़ा।

इस दौरान इस दौरान करीब 1 घंटे की लगातार बारिश से लोगों को गर्मी से राहत भी मिली है। तो कहीं जगह पर इस बारिश से लोगों को काफी नुकसान का भी सामना करना पड़ा है गनीमत रही की समूचे क्षेत्र में कोई जनहानी नही हुई।

इस दौरान कई जगहों पर तेज हवा के बारिश के कारण मनोहरपुर टोल प्लाजा, उदावाला के मुख्य मार्ग,मनोहरपुर के रावधीर सिंह कॉलोनी,खोरा लाड़खानी, टोडी सुराणा में पैड व टीन शेड उड़कर गिर गए।

बारिश होने से गर्मी में मिली राहत ————————-
लंबे समय से भीषण गर्मी के चलते लोगो को काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा था।वही मोसम विभाग की तेज हवा के साथ बारिश होने की अलर्ट सूचना के द्वारा शुक्रवार को तेज हवा के साथ बरसात शुरू हुई जो की समूचे क्षेत्र में कई जगह पर गर्मी से भी राहत मिली है।

 

पार्षदों ने नगर पालिका पर सफाई नही करने को लेकर जताई नाराजगी

इस दौरान शुक्रवार को तेज हवा के साथ हुई बारिश के कारण पार्षद विष्णु नायक ने अपने वार्ड को लेकर नाराजगी जताई की उनके वार्डों में नगर पालिका की पोल खोलती हुई नालिया और सड़क पर फेला पानी का कारण बन रहा है।जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल भी हो रहा है।वीडियो में स्थानीय लोग स्वयं ही सड़को पर फैले गंदे पानी को निकलने के लिए नालिया साफ करते दिखाई दे रहे हैं।
मामला पालिका के वार्ड नंबर 15 में बारिश होने के साथ ही क्षतिग्रस्त नालियां में पानी निकासी नहीं होने के कारण मुख्य मार्गो पर नाली का गंदा पानी भरकर फैल गया।वही पालिका द्वारा इस समस्या का निवारण नहीं किया गया।जो की नगर पालिका के सफाई की पोल खोलती नजर आई।

कई स्थानों पर विद्युत लाइन फाल्ट हो गई जिसको ठीक करने के लिए विद्युत कर्मचारी लगे रहे

RELATED ARTICLES