Homeभीलवाड़ास्मार्ट गर्ल्स कार्यशाला में बेटियों ने साझा किया अनुभव तो कई अभिवाहक...

स्मार्ट गर्ल्स कार्यशाला में बेटियों ने साझा किया अनुभव तो कई अभिवाहक भाव-विभोर हो गये

भीलवाड़ा। भारतीय जैन संगठना भीलवाड़ा चैप्टर के तत्वाधान में एव श्री वर्धमान स्थानकवासी जैन श्रावक संघ अरिहंत भवन के सहयोग से दो दिवसीय कार्यशाला का समापन अरिहंत भवन में हुआ। बीजेएस भीलवाड़ा चेप्टर के अध्यक्ष राजेंद्र गोखरू ने बताया कि भारतीय जैन संघटना का मुख्य उद्देश्य समाज ही नहीं वरन सम्पूर्ण मानव जाति के समस्त परिवार जो जीवन यापन की अंतिम पायदान पर – है उन्हें समाज की मुख्यधारा से जोड़ कर जीवन स्तर को बढ़ाना है।

इस अवसर पर उन्होंने संगठन द्वारा चलाए जा रहे विभिन्न प्रकल्पों की विस्तृत जानकारी समाज के समक्ष रखी। प्रांतीय अध्यक्ष पुष्पा गोखरू ने बताया की राजस्थान, स्मार्ट गर्ल्स की को हेड मधु लोढ़ा, उदयपुर से पधारे धीरेंद्र मेहता दोनों ने ट्रेनर के रूप में दो दिवसीय कार्यक्रम में बेटियों के साक्ष्यामी कारण हेतु कार्यशाला मैं ट्रेनर के रूप में अपनी सेवाएं प्रदान की साथ ही हेड ऑफिस से पधारे मेघना जी देसाई व सीमा जी सिंधे ने कार्यक्रम का अवलोकन किया ।

कार्यशाला समापन के दौरान प्रशिक्षण ले रही छात्राओं के माता पिता के साथ विभिन्न विषयों पर चर्चा की गई व जैन समाज की बेटियों को जीवन शैली स्वजागरूकता और संवाद एवं रिश्ते मेसुरेशन एवं हाइजीन के चयन व निर्णय दोसती व प्रलोभन आत्मसमान व आत्म रक्षा क बारे में प्रोजेक्टर के माध्यम से आज की बालिकाओं के गिरते हुए स्तर को किस प्रकार ऊंचाइयां की तरफ ले जाया जाए, जीवन में किस प्रकार समाज में रहकर घर परिवार रिश्तो को किस प्रकार मजबूत बनाया जाए आदि विषय पर उन्होंने खेल-खेल वीडियो क्लिप व अन्य प्रकार के उदाहरण द्वारा मोटिवेट किया। महामंत्री ललित लोढ़ा ने बताया कि कार्यशाला समापन के दौरान उपस्थित सभी छात्रों ने कार्यशाला में अपने अनुभव को साझा किया एव कहा की बीजेएस द्वारा समय-समय पर इस प्रकार की कार्यशालाओं का आयोजन आगे भी किया जाएगा।

प्रचार प्रसार मंत्री मनीष बंब ने बताया कि ने बताया की शिविर के समापन के दौरान जब बेटियों द्वारा दो दिन में ट्रेनर द्वारा दिये गये अनुभव के बारें में जब बता रही थी तब कई मातायें भाव विभोर हो गयी। महिला विंग मंत्री मधु मेडतवाल व कोषाध्यक्ष अरुणा पोखरना ने बताया की इस कार्यशाला मे सभी बेटियों के माता पिता ने भी 1 घंटे के सेशन को अटेंड करके बेटियों के बारे में बहुत कुछ सीखा उनमें से कई माता पिताओं ने कहा कि हमने यह पहली बार ऐसी क्लास का अनुभव किया जो वाकई में बहुत ही सराहनीय है ।

इस दौरान बीजेएस संरक्षक राम सिंह चौधरी, आरके जैन सा अभिषेक खजांची अनिल कोठारी, हेमंत कोठारी, अरिहंत भवन के अध्यक्ष संपत बाफना, मंत्री प्रदीप चौधरी, शांतिलाल खमेसरा, विजय पोखरण नरेंद्र पीपाड़ा, दिनेश मेडतवाल, संजय लोढ़ा, किरण सेठिया, अनिल सिसोदिया, रतन धुपिया, अरविंद जामड, बलवंत राका, महिला विंग की अध्यक्ष गुणमाला बोहरा, अनुराधा चौधरी, रीना सिसोदिया, चंद्रकांता सांखला, आशा जैन, चेतना चपलोत, रेखा पानगड़िया, संतोष कोठारी, रेखा बुरड़ आदि उपस्थित थे।

dharti putra
dharti putra
स्मार्ट हलचल न्यूज़ पेपर  01 अगस्त  2024, Smart Halchal News Paper 01 August 
स्मार्ट हलचल न्यूज़ पेपर  01 अगस्त  2024, Smart Halchal News Paper 01 August 
kelash ji teli
bansi ad
dhartiputra
2
ad
logo
Ganesh
RELATED ARTICLES